कोरोना की आत्म कथा ( हास्य लेख)लेख)

                                  कोरोना की आत्म कथा 



 
 मार्च में मै पूरे एक वर्ष का हो गया हूँ, तो सोचा अपनी आत्म कथा लिख डालू । वैसे तो मैं किसी परिचय का मोहताज नहीं हूँ, फिर भी बता ही देता हूँ । मेरा नाम ' कोविड-19 उर्फ ' कोरोना वायरस ' है। मेरा जन्म स्थान 'चीन' है, और वैसे सारे विश्व में पाया जाता हूँ 😁। मैं बहुत आसानी से किसी भी इंसान को अपना शिकार बना लेता हूँ । मुझसे मिलना बडा़ ही आसान है। हाथ मिलाकर, खांस कर,  आप मुझे पा सकते है। 
मेरे कुछ  शौक है जो आप सभी जानते ही है। जैसे- हर लापरवाह इंसान को अपना शिकार बनाना,और धीरे-धीरे उसमें समा कर और लोगों को अपना बनाना और फिर इस दुनिया से ही उठा लेना👿।
दोस्त आपको मै अपनी एक और खासियत बता दूँ,  मै दिखाई नही देता मैं बहुत बडा़ जादूगर हूँ । अपना जादू हर किसी पर चलाना चाहता हूँ, और अपने इस मकसद मैं काफी हद तक कामयाब भी हुआ हूँ 👏👏। आप सभी ने मुझे अपना जादू दिखाने का पूरा अवसर दिया , आप बिना मास्क के, बिना सामाजिक दूरी के घरों से निकलते रहे और मैं जन-जन तक पहुँचने में कामयाब रहा।

यह बात तो सुनी ही होगी कि ' जो जितना फेमश होता है, उसके दुश्मन भी अनेक होते है'। मेरे साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ । मेरा अस्तित्व मिटाने के लिए बड़े-बड़े वैज्ञानिकों ने 'वैक्सीन ' का आनन- फानन में निर्माण करना शुरू कर दिया।बेशक वे अपने मकसद में सफल भी हुए, वैक्सीन से मेरा अंत करना चाहा, दुनिया से मेरा अस्तित्व मिटाना चाहा। कुछ दिनों के लिए 'मै' भी दुबका रहा,अपनी अगली बारी का इंतजार करता रहा। मुझे असमय जनता पर पूरा यकीन था कि वो पनी हरकतों से बाज नहीं आएंगे और गलतियाँ करेंगे । मैं सही था भोली जनता ने अपनी आदतनुसार मुझे ' वैक्सीन ' के डर से बचाया और मुझे एक बार पुनः जन-जन तक  अपनी पहुँच बनाने में सफल बनाया। मैं अपने मुँह मियाँ मिट्ठू नही बनना चाहता हूँ, फिर भी बोल ही देता हूँ कि मैं बहुत ही नेकदिल 'वायरस ' हूँ । किसी भी धर्म, जाति, रंग-रूप,आयु, स्थान, दशा आदि में कतई भेदभाव नही करता हूँ,  हर इंसान तक आसानी से पहुँच जाता हूँ 🤧 🤝🤼‍♂️।
मेरे जीवन के भी कुछ लक्ष्य है जिन्हें पूरा करने की जी-जान से प्रयासरत हूँ, बस आपके सहयोग की आवश्यकता है । उम्मीद है आप मेरी मनोकामना पूरी करेंगें । 
           

Comments

Popular posts from this blog

👀 भूरी आँखो वाला लड़का 💞

रक्षाबंधन